आज मेरा जन्मदिन




आज 17-02-2021 मेरा जन्मदिन है आज खुशी के इस मौके पर मैं आप सभी को खिलाया, पिलाया नहीं हूं एक दिन ये भी शिकायत दूर हो जायेगी तब तक इंतजार कीजिए , मेरा उम्र कितना हुआ मत पूछियेगा ये तो आप को पाता चल ही जायेगा , मेरे बारे मे लोग क्या और कैसे सोचते है ये तो मुझे नही पाता यह मुझे जानना भी नही है, मैं कोई खास आदमी नहीं हूं मेरा जन्मदिन लोग मनाते नहीं, हां लेकिन फेसबुक में मेरे दोस्त मना लिया करते हैं जिनमें से कुछ  को मैं ठीक से जानता भी नहीं हू मैं उन सभी दोस्तों का शुक्रगुजार हूं, उनका तहे दिल से धन्यवाद कहता हूँ और कुछ ऐसे भी है जिनको याद भी नहीं है। फेसबुक के होते हुऐ दोस्तों का जन्मदिन याद नही रखना पड़ता, हां लेकिन मानने का मौका जरूर मिलता है, कुछ दोस्त गुस्सा है तो कुछ प्यार जता रहे है, मेरे जन्म दिन पर जो लोग खुश नजर आये वे कितने खुश थे? क्या सोच रहे थे? वे खुद ही जानें लेकिन उन्हें तहे दिल से शुक्रिया, सच है कुछ लोगों के बिना ये जग है सूना सूना, जन्मदिन आते हैं और चले जाते हैं हमारे आचरण और व्यवहार ही याद रह जाते हैं आज जन्मदिन पर मैंने फिर से खोज निकाला खुदको तो ख़ुद को खोज लिया हूं तो प्रत्येक दिन मैं कोशिश करूंगा खुदको फिरसे सिखाने एवं फिरसे समर्पित कर लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए।

सोचता हूँ 2050 तक जी जाऊँ जो सपने बाकी हैं उनको पूरा करूँ, सपने देखने में पैसा नहीं लगता मगर – दुनिया को ज़रूर कुछ देके जाऊँगा ।